Breaking News

Domain Email Name in Hindi Devanagari भारतीय भाषा में ई-मेल आयडी और डोमेन कैसे बनाए ?

आम तौर पर हम लोग gmail.com, yahoo.com, rediffmail.com and msn.com जैसे डोमेन पर जाकर अग्रेजी में अपनी ईमेल बनाते हैं। मोबाइल पर भी इसी तरह की ईमेल का प्रयोग करते हैं। भारत में यदि पूर्णतः हिंदी देवनागरी में ईमेल हम चाहते हैं तो यह मिल नहीं पाती है। लेकिन .भारत के आने से अब हिंदी में मुफ्त ईमेल प्राप्त करने का अवसर मिल गया है। यदि आप अपने नाम की ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं तो यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें और अपनी ईमेल हिंदी में बना लें। अभी आरंभ ही हुआ है इसलिए आपको अपने नाम की मुफ्त ईमेल मिल जाएगी। आप इस माध्यम से अमितमेड़तिया@डाटामेल.भारत या राधाकृष्णशर्मा@डाटामेल.भारत या रिछपालसिंह@डाटामेल.भारत बना सकते हैं।
हिंदी में मुफ्त ईमेल के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Free Hindi Email CLICK HERE जो लोग मुफ्त डोमेन हिंदी में जैसे अमितमेड़तिया.भारत या राधाकृष्णशर्मा.भारत या रिछपालसिंह.भारत चाहते हैं तथा मुफ्त डोमेन से अपनी साईट या ब्लॉग मुफ्त में होस्ट करना चाहते हैं उनके लिए साइट लिंक नीचे दी जा रही है। उपरोक्त उदाहरण में .भारत डोमेन दिए गए हैं यह .com .org .in .co.in की तरह ही हिंदी में बनाया गया डोमेन एक्सटेंशन है।
FREE HINDI DOMAIN

hindi-me-email-id
हिंदी मुफ्त डोमेन .भारत पंजीकृत कराएं तथा इस डोमेन पर मुफ्त साइट 5 मिनट में बनाएं, यहाँ क्लिक करें
डोमेन रजिस्टर करने से लेकर मुफ्त ब्लॉग गूगल पर बनाने तथा उसे अपने मुफ्त .भारत डोमेन के साथ जोड़ने के लिए पूरी विधि ऊपर दिए गए लिंक में दी गई है। संपूर्ण प्रक्रिया को चित्रों सहित हिंदी में समझाया गया है जिससे आप 5 मिनट में अपना हिंदी डोमेन लेकर तुरंत अपनी साइट आरंभ कर सकते हैं।
राहुल खटे स्वयं अहिंदीभाषी होते हुए भी हिंदी के लिए तकनीकी वैज्ञानिक शोध तथा संबंधित साहित्य का अध्ययन व प्रचार करते हैं तथा उन्होंने अपना ब्लॉग हिंदी में तैयार कर लिया है इसे भी देखें तथा उनसे भी संपर्क कर हिंदी में कार्य करने के लिए सहयोग प्राप्त कर सकते हैं।
हिंदी देवनागरी के लिए यदि आपने भी कोई अभिनव कार्य किया है तो ऊपर दाएं भाग मे हरे रंग का संपर्क संदेश करने का माध्यम है। आप भी संपर्क करें तथा हिंदी को राजभाषा से आगे राष्ट्रभाषा बनाने के इस यज्ञ में सहयोग करें। पारस्परिक सहयोग मैत्री सहभागिता से हिंदी को आगे बढ़ाने से ही यह कार्य होगा।
हिंदी ब्लॉग राहुल खटे 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *